YURISTGAMEINIGAMEID101

valentine's day पर प्रपोज कैसे करें .....

valentine's day पर प्रपोज कैसे करें
hindi net technology

दोस्तों आपने यह तो सुना ही होगा कि वो इश्क़ ही क्या जिसको बयाँ करने के लिए लफ़्ज़ों का सहारा लेना पड़े, क्योंकि इश्क़ लफ़्ज़ों से बयाँ नही होता। ये तो आंखों से छलकता है, मुस्कुराहटों में मचलता है।

यदि आपको भी किसी से इश्क है लेकिन आपको यह नही पता की इश्क का इजहार किस प्रकार करना चाहिए तो ये पोस्ट आपके लिए ही है।

इश्क़ को इज़हार करने के लिए  किसी की मंजूरी की जरूरत नही पड़ती। यदि आप किसी से इश्क़ करते है तो करिए और करते रहिए। आपकी महबूबा को भी अगर आपसे इश्क होगा तो वो आपको नज़र से नज़र मिलाते ही दिख जायेगा क्योंकि इश्क़ छुपाए नही छुपता।

तो आइए अब जानते है कि आपको इज़हार करते वक़्त कौनसी बातों का ध्यान रखना चाहिए :- 

how to kiss on valentine's day
hindi net technology

सबसे पहले तो आप "ना" सुनने को मानसिक रूप से तैयार रहें। इससे आपको दो फायदे होंगे पहला यह कि आप मे कॉन्फिडेंस बना रहेगा। क्योंकि ना होने का डर आपको कमज़ोर और डरा हुआ दिखाता है।

और दूसरा ना को हाँ में बदलने के लिए आप अपनी भावनाओं को इस तरह व्यक्त नहीं करेंगे जैसे कि आप लड़की को अपना दुःख और तकलीफ दिखाते हुए, मानसिक रूप से ब्लैकमेल करें, क्योंकि आप इश्क़ करने गए है, अपने दिल के जख्म दिखाकर भीख मांगने नही।

अब यदि आप यह दोनों काम कर लेते हो तो आपका ना सुनने का डर, और उस ना से होने वाले मानसिक नुक्सान से आप खुद को बचा सकते है, और अब क्योंकि आपको कोई डर नही, इसलिए आपकी बॉडी लैंग्वेज भी कॉन्फिडेंस से भरी हुई नजर आयेगी और आपको हाँ पाने की संभावना भी बढ़ जाएगी।

अब आप अपनी मोहब्बत का इजहार करने के लिए जाइये, और ध्यान रखिये की कोई और सखी सहेली उसके साथ ना हो, क्योंकि इन सब बातों से लड़कियों को अपनी बदनामी का डर हो जाता है, और इससे आपकी पिटाई की संभावना भी कम हो जाएगी।

अब आप शालीनता से जाइये और जैसे आपका दिल करे आप खुद पर काबू रखते हुए अपनी प्रेमिका या प्रेमी को इज़हार कीजिये मगर इस समय भूलकर भी आप Do You Love Me ? जैसा खतरनाक सवाल मत करिए, क्योंकि लड़को के मुकाबले लड़कियां बहुत सोच समझ के निर्णय लेती है, इसलिए यदि आपने बार-बार लड़की से पूछा कि बोलो ना..बोलो ना मुझे प्यार करती हो ? तो इस बात की प्रबल संभावना है कि आपको जवाब ना में ही मिले। इसलिए आप अपने दिल की बात उसे कहिये और जब तक बात कीजिये जब तक वो आपसे बात करना चाहे।

hug on valentine's day
hindi net technology

यदि आपका प्रेमी या प्रेमिका उस समय आपसे जाने को कहे तो तुरंत विदा हो जाए। क्योंकि जबरदस्ती बात करना भी लड़कियों को पसंद नही होता, वैसे भी ज़बरदस्ती ग़ुलाम बनाये जाते है दिल नही जीते जाते।

अब यदि आपको यह पता करना है कि वो आपसे प्यार करती है भी या नही ? तो इसका पता लगाने के लिए आपको दूसरी मुलाकात का इन्तजार करना होगा। क्योंकि दूसरी मुलाकात तक वो लड़की अपना निर्णय ले चुकी होगी और अब जैसे ही आप उसकी नज़रो से नज़रे मिलायेगे तो या तो आपको उसकी नज़रो में अंगारे दिखेंगे या मोहब्बत।

अब यदि आप में ज्यादा हिम्मत हुई तो आप सामने से जाकर उस से पूछ सकते है क्या आप भी मुझे प्यार करती है ?

अब यदि जवाब हाँ आता है तो बहुत अच्छा मगर यदि जवाब ना में आता है तो ये आपकी अपेक्षा अनुसार होगा। क्योंकि आपने खुद को इसके लिए पहले से ही तैयार कर लिया था। इस समय खुद को संभाले और उसके इस फैसले को सर माथे से लगा कर उसका सम्मान करें।

अपने दिल को तसल्ली दें कि हार के बाद जीत होती है और लड़कियों की ना को हाँ में बदलते देर नही लगती। उम्मीद का दामन थामे रखिये बस इस बात का ध्यान रखिये की इश्क़ किसी को तकलीफ नही पहुँचाता, इसलिए आप भी सच्चे आशिक़ बनिये। ना सुनकर कोई भी गलत कदम ना उठाये और ना ही अपराधिक प्रवृति की तरफ जाएँ, अपने पार्टनर की इच्छा का सम्मान करें और पतली गली से निकल जाएँ।

यह पोस्ट अपने प्रेमी या प्रेमिका के साथ शेयर करें ताकि उनके आपके हाल ऐ दिल का अंदाजा तो हो जाये।

अधिक जानकारी हेतु हमारे whatsapp ग्रुप में जुड़े :- click here 

 यह भी पढ़ें :-

सिग्नल मिलने केबाद भी इंटरनेट स्पीड नहीं मिल रही हो तो तुरंत करें ये काम

इस साईट पर ढूंढें अपना हमशक्ल

यह है 2024 की बेस्ट एप देखें

यह है 2024 के बेस्ट मोबाइल गेम देखें...

भारत में सबसे महंगा है इस ट्रेन का टिकट..

जानिये क्या है सनी लिओनी और JCB का नाता...


 

About Author

Related Post

Search This Blog